फुलर्टन इंडिया आपके हर सपने, हर आकांक्षाओं को पूरे करने के लिए आपके साथ है। हम आपकी जरूरत के हिसाब से पर्सनल लोन मुहैया कराते हैं। हमारी पर्सनल लोन स्कीम के पात्रता मापदंड का पालन करना आसान है। हमारी पर्सनल लोन स्कीम के लिए आवेदन करने वालों को भारत का नागरिक होना चाहिए। आवेदक की उम्र 21 साल और 60 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा, मासिक आय कम से कम रु.20,000 होनी चाहिए। अगर आप मुंबई या दिल्ली में रहते हैं तो यह बढ़कर रु.25,000 हो जाएगी। आपकी पुनर्भुगतान पात्रता तय करते समय आपके क्रेडिट स्कोर और मौजूदा लोन को ध्यान में रखा जाएगा। 

फुलर्टन इंडिया पर्सनल लोन पात्रता 

पेशा 

किसी निजी लिमिटेड कंपनी या सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम के वेतनभोगी कर्मचारी या वर्तमान नीति के अनुसार न्यूनतम कारोबार के साथ स्व-नियोजित 

पात्र आयु

21 साल से 60 साल 

न्यूनतम आय

वेतनभोगी के लिए: मुंबई/दिल्ली में रु.25,000/माह, शेष भारत में रु.20,000/माह

स्व-नियोजित के लिए: पेशा/उद्योग के आधार पर निर्धारित कर के बाद न्यूनतम वार्षिक लाभ 

अनिवार्य कार्य अनुभव

1 साल

मौजूदा कंपनी में अनुभव

6 माह

न्यूनतम सिबिल स्कोर

750*

इनकम के % के रूप में अधिकतम ईएमआई

65.00*

*विषय- वस्तु नियम व शर्तों के अधीन, कृपया ज्यादा जानकारी के लिए हमसे संपर्क करें

पर्सनल लोन की पात्रता को कैसे चेक करें?

पर्सनल लोन पात्रता मानदंड बहुत हद तक आपकी डिस्पोजेबल आय पर निर्भर करता है। यह कम से कम आपकी शुद्ध मासिक आय का 30 प्रतिशत से 40 प्रतिशत होनी चाहिए। अधिकतम पर्सनल लोन आपकी आय, आयु, चुकौती क्षमता, और अन्य कारक के आधार पर सुनिश्चित होगा। ज्यादातर जानकारी के लिए, कृपया हमारा पर्सनल लोन पात्रता कैलकुलेटर को देखें।

क्या आगे और ज्यादा जानना चाहते हैं? तो, हमारी टीम पर्सनल लोन पात्रता से जुड़े आपके सभी सवालों को फोन, ईमेल और चैट के जरिये जवाब देने के लिए तैयार है।

हमारी सुव्यवस्थित पात्रता प्रक्रिया आपको सबसे बेहतर पर्सनल लोन दिलाने में मदद करेगी। आपको लोन देने के दौरान आपके क्रेडिट स्कोर इतिहास के अलावा दूसरे पात्रता मापदंड जैसे आपकी बचत के आधार पर आपकी अनूठी वित्तीय प्रोफाइल और जरूरतें, खर्च पैटर्न और रोजगार इतिहास को भी ध्यान में रखा जाएगा।

अपनी फुलर्टन इंडिया पर्सनल लोन पात्रता की जांच कैसे करें?

  • हम पर्सनल लोन पात्रता आपकी आय और चल रही ईएमआई के आधार पर तय करते हैं। साथ ही आपकी आयु, निवास स्थान, रोजगार विवरण जैसे कारक आदि को भी ध्यान में रखते हैं।
  • आवश्यक मासिक आय आपके निवास स्थान (मुंबई और दिल्ली के निवासियों के लिए रु. 25,000, अन्य स्थानों के लिए रु. 20,000) पर निर्भर करती है।
  • आपको भारतीय निवासी होना चाहिए और आपकी उम्र 21-60 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 
  • आपके पास न्यूनतम 1 वर्ष का कार्य अनुभव होना चाहिए।
  • आपको सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम या प्राइवेट लि. कंपनी का कर्मचारी होना चाहिए।
  • आपके मौजूदा नियोक्ता के साथ रोजगार की अवधि कम से कम 6 महीने होनी चाहिए।

पर्सनल लोन के लिए पात्रता क्या है?

कुछ बेसिक तत्काल पर्सनल लोन पात्रता मानदंड इस प्रकार हैं:

  • आपको भारत का निवासी नागरिक होना चाहिए
  • आपको किसी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी या सार्वजनिक क्षेत्र उपक्रम (केंद्रीय, राज्य और स्थानीय निकायों सहित) का कर्मचारी होना चाहिए।
  • आपकी उम्र 21 से 60 साल के बीच होनी चाहिए।

फुलर्टन इंडिया पर्सनल लोन पात्रता विभिन्न मापदंड़ों जैसे उम्र, स्थान, मासिक आय (वेतनभोगियों के लिए) या कर के बाद वार्षिक लाभ (स्व-नियोजित व्यक्ति के लिए), आय प्रमाण, बैंक विवरण, सिबिल स्कोर और मौजूदा मासिक दायित्व, जिसमें क्रेडिट कार्ड ईएमआई भी शामिल है, पर निर्भर करती है।

अधिकतम कितना पर्सलन लोन मिल सकता है?

फुलर्टन इंडिया में पर्सलन लोन की राशि प्रत्येक पात्र ग्राहक के लिए कई कारकों पर निर्भर करता है। इसमें लोन के लिए आवेदन करते समय कंपनी की नीति भी शामिल है। उदाहरण के लिए, आप रु.25 लाख* तक की पर्सलन लोन राशि ले सकते हैं। हालांकि, अगर आप एक डॉक्टर हैं, तो आपको रु.30 लाख* तक लोन मिल सकता है। स्व-नियोजित व्यक्तियों हम रु.10 लाख* तक का कॉलेटरल फ्री लोन देते हैं।

पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करें अपनी ईएमआई की गणना करें

Page also available inइंग्लिश - English

* नियम और शर्तें लागू
* फौजदारी शुल्क के अधीन। नियम और शर्तें लागू। फुलर्टन इंडिया क्रेडिट कंपनी लिमिटेड के विवेक पर लोन प्रदान किए जाते हैं। हमारी पालिसी के अनुसार फीस और चार्जेज पर जीएसटी लागू हो सकते हैं।

डेटा या नियम और शर्तों से संबंधित किसी भी विवाद के मामले में, कृपया इस पेज का केवल अंग्रेजी वर्शन देखें। देखने के लिए यहां क्लिक करें। कृपया ध्यान दें कि लोन फुलर्टन इंडिया के फैसले पर निर्भर है।
अधिक जानकारी के लिए कृपया हमसे संपर्क करें