फुलर्टन इंडिया आपके बॉरोइंग सफर को आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। हम पर्सलन लोन के जरिये आपकी व्यक्तिगत जरूरतों को पूरी करते हैं। आप आसान पर्सलन लोन पात्रता मानदंडों को पूरा करके और कुछ बुनियादी डॉक्यूमेंट जमा करके फुलर्टन इंडिया का पर्सलन लोन ले सकते हैं। पर्सलोन लोन के लिए आवेदन करने में कोई भारी भरकम कागजी कार्रवाई शामिल नहीं है। 

नौकरीपेशा और स्वरोजगार के लिए पर्सलन लोन डॉक्यूमेंट्स अलग-अलग होते हैं। पर्सलन लोन के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स में मूल रूप से केवाईसी प्रमाण, इनकम प्रमाण, कारोबार डीटेल्स बगैरह शामिल है। लोन की जल्दी से मंजूरी के लिए लोन आवेदन में सही सही जानकारी दें और जरूरी डॉक्यूमेंट्स जमा करें।

पर्सनल लोन के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट्स

पर्सलन लोन के लिए आवेदन करते समय आपको निम्नलिखित डॉक्यूमेंट्स जमा करने होंगे:

  1. पैन
  2. पहचान प्रमाण (आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट,वोटर आईडी, आदि)
  3. हस्ताक्षर प्रमाण (पासपोर्ट, पैन कार्ड, आदि)
  4. पता प्रमाण (पासपोर्ट कॉपी, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, उपयोगिता बिल-गैस या बिजली बिल, वोटर आईडी,राशन कार्ड, किराया समझौता, आदि)
  5. पिछले 6 महीनों के बैंक विवरण

नौकरीपेशा व्यक्ति को अतिरिक्त रूप से निम्नलिखित जमा करना होगा:

  1. पिछले तीन महीनों की वेतन पर्ची
  2. आयकर रिटर्न या फॉर्म 16

स्व-व्यवसायी व्यक्ति को अतिरिक्त रूप से निम्नलिखित की जरूरत होगी

निम्नलिखित जमा करने के लिए (स्वयं/व्यावसायिक इकाई के लिए जैसा लागू हो):

  1. बैलेंस शीट और लाभ और हानि खाता, पिछले 2 वर्षों के लिए आय गणना
  2. पिछले 2 वर्षों का आयकर रिटर्न
  3. व्यापार प्रमाण (लाइसेंस, पंजीकरण प्रमाण पत्र, जीएसटी नंबर)
  4. आईटी आकलन या निकासी प्रमाणपत्र
  5. आयकर चालान या टीडीएस प्रमाणपत्र (फॉर्म 16ए) या आईटीआर में घोषित आय के लिए फॉर्म 26एएस

आपसे अतिरिक्त डॉक्यूमंट्स का भी अनुरोध किया जा सकता है।

फुलर्टन इंडिया से पर्सनल लोन लेने के लिए कम से कम वेतन कितनी होनी चाहिए?

फुलर्टन इंडिया से पर्सलन लोन लेने के लिए आपकी न्यूनतम आय रु. 20,000 प्रति माह होनी चाहिए। हालांकि, अगर आप मुंबई या दिल्ली में काम कर रहे हैं, तो आपकी प्रति माह न्यूनतम आय रु. 25,000 होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए, कृपया हमसे बेझिझक संपर्क करें।

फुलर्टन इंडिया से अधिक से अधिक कितना पर्सलन लोन मिल सकता है?

फुलर्टन इंडिया में पर्सलन लोन की राशि प्रत्येक पात्र ग्राहक के लिए कई कारकों पर निर्भर करता है। इसमें लोन के लिए आवेदन करते समय कंपनी की नीति भी शामिल है। उदाहरण के लिए, आप रु.25 लाख* तक की पर्सलन लोन राशि ले सकते हैं। हालांकि, अगर आप एक डॉक्टर हैं, तो आपको रु.30 लाख* तक लोन मिल सकता है। स्व-नियोजित व्यक्तियों को हम रु.10 लाख* तक का कॉलेटरल फ्री लोन देते हैं। आपकी अनूठी आवश्यकताएं हमारे लिए खास हैं। इसलिए आप अधिकतम राशि के लिए पात्र हो सकते हैं। इस बारे में और अधिक जानकारी के लिए हमसे जल्द से जल्द संपर्क करें।

पर्सनल लोन लेने की आयु सीमा क्या है?

पर्सलन लोन लेने की आयु सीमा 21 वर्ष से लेकर 60 वर्ष है। इसका मतलब है कि लोन के लिए आवेदन करते समय आपकी आयु कम से कम 21 वर्ष और लोन की परिपक्वता के समय अधिकतम 65 वर्ष की होनी चाहिए। लोन के लिए आवेदन करते समय आयु के मानदंड के साथ साथ जरूरी आय सीमा, रिपेमेंट क्षमता, क्रेडिट स्कोर, डॉक्यूमेंट्स और अन्य मानदंड को पूरे करने पर आपका आवेदन मंजूर होने की उम्मीद अधिक रहती है।

पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करें

Page also available inइंग्लिश - English

* नियम और शर्तें लागू
* फौजदारी शुल्क के अधीन। नियम और शर्तें लागू। फुलर्टन इंडिया क्रेडिट कंपनी लिमिटेड के विवेक पर लोन प्रदान किए जाते हैं। हमारी पालिसी के अनुसार फीस और चार्जेज पर जीएसटी लागू हो सकते हैं।

डेटा या नियम और शर्तों से संबंधित किसी भी विवाद के मामले में, कृपया इस पेज का केवल अंग्रेजी वर्शन देखें। देखने के लिए यहां क्लिक करें। कृपया ध्यान दें कि लोन फुलर्टन इंडिया के फैसले पर निर्भर है।
अधिक जानकारी के लिए कृपया हमसे संपर्क करें