7 स्थितियां जिसमें पर्सनल लोन आपके लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद बन सकता है

7 स्थितियां जिसमें पर्सनल लोन आपके लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद बन सकता है

फुलर्टन इंडिया का पर्सनल लोन आपकी हर व्यक्तिगत और कारोबारी जरूरत के समय मदद के लिए आपके साथ खड़ा है। लेकिन, किन स्थितियों में पर्सनल लोन आपके लिए सबसे बड़ा मददगार साबित होगा, ये लोन लेने से पहले जानना जरूरी है। तो, यहां हम ऐसी ही 7 स्थितियां बता रहे हैं, जब आपके लिए पर्सनल लोन सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित होगा।

1) आकस्मिक मेडिकल जरूरत:

इलाज लगातार महंगा होता जा रहा है। तनाव और भागदौड़ भरी जिंदगी की वजह से कभी भी किसी को अचानक से हेल्थ समस्या हो सकती है। कई बार कम खर्च में काम चल जाता है, लेकिन कई बार खासकर गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए काफी पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। हो सकता है ऐसे में आपके पास इलाज के लिए जरूरी पैसे ना हो। तो ऐसे में पर्सनल लोन काम आ सकता है। फुलर्टन इंडिया से आप मिनटों में जहां हैं, वहीं से ऑनलाइन सारी औपचारिकताएं पूरी करके झटपट पर्सनल लोन ले सकते हैं और अपना या अपनों का समय पर बेहतर इलाज करवा सकते हैं।

2) शादी:

अपना देश शादियों पर बड़ा भव्य और खर्चीला आयोजन के लिए जाना जाता है। अगर आप अपनी या अपने बच्चों की शादी के सपने देख रहे हैं, तो जाहिर है आपके पास शादी के आयोजन के लिए काफी सारे पैसे होने चाहिए। तो, अगर आपके पास आयोजन के लिए पर्याप्त पैसे नहीं हैं, तो फुलर्टन इंडिया मिनटों में आपकी मदद करेगा। इसके लिए आपको फुलर्टन इंडिया की वेबसाइट पर जाकर खुद से ऑनलाइन पर्सनल लोन की पात्रता पता करना है। लोन लेने से पहले पर्सनल लोन EMI कैलकुलेटर से अपनी संभावित लोन रकम की EMI भी जान लें और बिना देर किये ऑनलाइन आवेदन करके पैसों की अपनी जरूरत पूरी करें।

KC PL Hindi Content Banner

3) नए घर में जाना:

कई बार हमें नौकरी की वजह से या व्यक्तिगत कारणों से घर बदलना पड़ता है। नए घर में जाने को लेकर मन में एक अलग सा अहसास होता है। हालांकि, चुनौतियां भी कम नहीं होती हैं। नए घर में जाना कई बार काफी खर्चीला भी होता है। पहले घर के सारे सामान को नए घर में ले जाने की परिवहन लागत और फिर घर को सजाने-संवारने में आने वाला खर्च काफी मुश्किल पैदा कर देता है। ऐसे में अगर आपको उन खर्चों को पूरा करने के लिए पैसों की जरूरत हो, तो फुलर्टन इंडिया का पर्सनल लोन आपकी जरूरत पूरी करेगा। 

4) घर का मरम्मत:

कई बार जब हम घर का मरम्मत या नवीनीकरण या बदलाव करवाते हैं, तो उस पर अनुमानित बजट से ज्यादा खर्च हो जाता है। अनुमान से ज्यादा खर्च होने की वजह से हमें अतिरिक्त पैसों की जरूरत पड़ जाती है या फिर कुछ काम रोकना पड़ सकता है। ऐसे में काम रोकने की जगह अतिरिक्त खर्च की भरपाई करने के लिए फुलर्टन इंडिया से रु. 5 लाख तक का पर्सनल लोन बिना कुछ गिरवी रखे फटाफट ले सकते हैं।

5) बच्चों की पढ़ाई-लिखाई:

बच्चों की पढ़ाई-लिखाई लगातार महंगी होती जा रही है। प्री-नर्सरी हो, चाहे हायर एजुकेशन या फिर कोई प्रोफेशनल कोर्स कहीं भी इस महंगाई से मुक्ति नहीं है। एडमिशन, डोनेशन, ट्यूशन, परिवहन, किताब, कपड़े बगैरह के लिए पैसे देने ही होते हैं, पॉकेट खर्च भी तो देना होता है। अपने बच्चों के सपने या उनकी आकांक्षाओं को  पूरा करने में पैसों की कमी पड़ सकती है। आप फुलर्टन इंडिया से पर्सनल लोन के लिए आवेदन करके बच्चों की हर जरूरत पूरी कर सकते हैं, ताकि पैसों की कमी की वजह से आपके बच्चे के सपने अधूरे ना रह जाए।

6) अचानक से सैर सपाटे का आनंद लेना:

कई बार एक ही काम करते करते इंसान की जिंदगी नीरस लगने लगती है। ऐसे में कहीं सैर-सपाटे करके आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। नौकरी या काम-धंधे से समय निकालकर अपने परिवार या दोस्तों के साथ कहीं सैर-सपाटे पर जाना चाहते हैं, लेकिन उसके लिए आपके पास पैसे कम पड़ जा रहे हैं। तो, ऐसे में पर्सनल लोन आपको मदद करेगा। फुलर्टन इंडिया हर जरूरत के लिए पर्सनल लोन की पेशकश करता है। तो, पर्सनल लोन लीजिए, मनचाही जगह घूम कर आ जाइये।

7) नए नए स्मार्टफोन या इलेक्ट्रॉनिक्स सामान खरीदना:

आज तकनीक काफी तेजी से बदल रही है। इस बदलती तकनीक के साथ बदलना हमारी मजबूरी भी है और आवश्यकता भी। हर दिन नए स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं। आम लोगों की जिंदगी को आसान बनाने के लिए मनोरंजन इकाइयों से लेकर घरेलू उपकरणों तक हर इलेक्ट्रॉनिक्स सामान अब स्मार्ट ’तकनीक के साथ एकीकृत हैं। अगर तकनीक के साथ नहीं बदले, तो हम दूसरे से काफी पीछे छूट जाएंगे। हालांकि, इसके लिए पैसों की जरूरत होती है। तो, अगर आपके पास पैसे नहीं हों, तो फुलर्टन इंडिया से पर्सनल लोन लेकर बदलाव के साथ कदमताल कर सकते हैं। 

* नियम और शर्तें लागू
फौजदारी शुल्क के अधीन। नियम और शर्तें लागू। फुलर्टन इंडिया क्रेडिट कंपनी लिमिटेड के विवेक पर लोन प्रदान किए जाते हैं। हमारी पालिसी के अनुसार फीस और चार्जेज पर जीएसटी लागू हो सकते हैं।

डेटा या नियम और शर्तों से संबंधित किसी भी विवाद के मामले में, कृपया इस पेज का केवल अंग्रेजी वर्शन देखें। देखने के लिए यहां क्लिक करें। कृपया ध्यान दें कि लोन फुलर्टन इंडिया के फैसले पर निर्भर है।
कृपया ध्यान दें - यह लेख केवल आपके ज्ञान के लिए है। हमारे उत्पादों और नीतियों की पूरी समझ प्राप्त करने लिए कृपया हमसे संपर्क करें

Page also available inइंग्लिश - English

इंस्टा लोन ऐप डाउनलोड करें

केवल 2 मिनटों* में 25 लाख* रुपए तक का पर्सनल लोन अप्लाई करने के लिए अभी ऐप डाउनलोड करें।

Download app on Google Play StoreDownload app on Apple App Store
फुलर्टन इंडिया से तत्काल व्यक्तिगत ऋण प्राप्त करें, ऑनलाइन आवेदन करें!

*नियम और शर्तें लागू। फुलर्टन इंडिया के विवेक पर लोन वितरित किए जाते हैं |