हम आपके साथ जुड़कर आपके कारोबार को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए आपकी जरूरत के हिसाब से समाधान पेश करते हैं। हमें मालूम है कि आप पूरी ईमानदारी और जिम्मेदारी के साथ कड़ी मेहनत से अपना कारोबार चलाते हैं। हम आपके इन गुणों का सम्मान करते हैं। हम आपके कारोबार के विकास और विस्तार में आपका भागीदार बनना चाहते हैं। 

फुलटर्न इंडिया इस उद्देश्य को पाने के लिए आपके और आपके कारोबार के लिए डिजाइन, प्रौद्योगिकी और व्यक्तिगत सेवा से संबंधित समाधान देता है। हमारे पात्रता मानदंड पर खरा उतरने वाले किसी भी कारोबारी को समाधान देने में हमें खुशी होगी। जहां तक बात आपकी बिजनेस लोन पात्रता की है, तो इसकी गणना के लिए हमारा बिजनेस लोन पात्रता कैलकुलेटर का उपयोग करें।

बिजनेस लोन के लिए पात्रता मानदंड

  • राष्ट्रीयता: भारतीय 
  • पात्र: मैन्युफैक्चरिंग, ट्रेडिंग या सर्विस सेक्टर से जुड़े स्व-नियोजित व्यक्ति, प्रोपराइटर्स, प्राइवेट लिमिटेड कंपनी और पार्टनरशिप फर्म 
  • उम्र: लोन के लिए आवेदन करते समय कम से कम 22 साल से लेकर लोन मैच्योर होने के समय 65 साल तक 
  • कार्य अनुभव: व्यक्ति के लिए मौजूदा बिजनेस में तीन साल और कुल मिलाकर बिजनेस करने का 5 साल का अनुभव
  • कारोबारी का मिनिमम टर्नओवर रु.10 लाख होना चाहिए
  • कारोबारी को पिछले दो साल से मुनाफा कमाने वाला होना चाहिए
  • कारोबारी की न्यूनतम सालाना आमदनी रु. 2 लाख प्रति वर्ष होनी चाहिए
  • व्यक्ति के लिए क्रेडिट स्कोर 700 से अधिक होना चाहिए

पात्रता मानदंड के बारे में ज्यादा जानने के लिए कृपया हमारे बिजनेस लोन पात्रता मानदंड पेज पर जाएं।

हम रु.50 लाख तक का बिजनेस लोन बिना किसी प्रॉपर्टी को गिरवी के देते हैं। रु.50 लाख तक के लोन के लिए ब्याज दर सालाना 13 प्रतिशत* के साथ शुरू होती है।  

किस तरह के ग्राहक बिजनेस लोन के लिए पात्र हैं?

  • स्व-नियोजित पेशेवर (एसईपी): चार्टर्ड एकाउंटेंट, आर्किटेक्ट, कंपनी सचिव और एलोपैथिक डॉक्टर, जो वर्तमान में अपने पेशे में लगे हुए हैं।
  • स्व-नियोजित गैर-पेशेवर (एसईएनपी): इस प्रोफाइल के तहत, हम खुदरा विक्रेताओं, प्रोपराइटर्स, सेवा देने वालों, कारोबारियों और मैन्युफैक्चर्रस को लोन देने पर विचार करते हैं।
  • कंपनी: कोई भी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, लिमिटेड लायबिलिटी पार्टनरशिप (एलएलपी), पार्टनरशिप, या लिमिटेड कंपनी में हिस्सा रखने वाले बिजनेस लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

यदि आपकी आवश्यकता रु. 50 लाख से अधिक की है, तो हम संपत्ति के बदले सुरक्षित बिजनेस लोन देते हैं। आप अपनी आवासीय या कमर्शियल प्रॉपर्टी को गिरवी रखकर लोन ले सकते हैं। प्रॉपर्टी पर हम रु.5 करोड़ तक का बिजनेस लोन देते हैं, जिसकी ब्याज दर सालाना 9 प्रतिशत* से शुरू होती है। हम गिरवी रखी जाने वाली प्रॉपर्टी के मार्केट वैल्यू के 70 प्रतिशत तक लोन देते हैं। हम आपकी जरूरत के हिसाब से किफायती दरों पर झटपट बिना किसी परेशानी के पारदर्शी तरीके से प्रॉपर्टी पर लोन देते हैं। हालांकि, ऐसे मामलों में पात्रता मानदंड, ब्याज दरें और दस्तावेज अलग होंगे। अधिक जानकारी के लिए, कृपया फुलर्टन इंडिया का एसएमई के लिए संपत्ति पर लोन सेक्शन देखें। 

कृपया ध्यान दें कि ऊपर दी हुई सूची संपूर्ण नहीं है। सत्यापन के समय बिजनेस लोन के लिए अतिरिक्त पात्रता की जरूरत पड़ सकती है। यह आपके आवेदन और कंपनी की नीतियों पर निर्भर करती है। अधिक जानकारी के लिए कृपया आप हमारे कस्टमर केयर प्रतिनिधि से बात करें!

*नियम व शर्तें लागू 

बिज़नेस लोन के लिए अप्लाई करें

Page also available inइंग्लिश - English